अगर आपके पार्टनर को है आपसे सच्चा प्यार तो वो यह चीजें जरूर करता होगा - ShadowTV | Online News Media 24/7 | The Shadow Behind the Truths!

Header Ads

अगर आपके पार्टनर को है आपसे सच्चा प्यार तो वो यह चीजें जरूर करता होगा

वो आपसे जिंदगीभर करेगा इतना ही प्यार।
 किसी के प्यार में पड़ना बहुत आसान होता है। आप कब किसी को अपना दिल दे बैठते हैं, यह आपको पता भी नहीं चलता है। मगर हां, यह मोहब्बत का सफर होता बड़ा खूबसूरत है। हालांकि यह सिर्फ उन्हीं को लगता है जो सचमुच इश्क करते हैं।
अब यह बात तो आप भी मानेंगे कि ‘जहाँ प्यार है, वहां धोखा भी है।’ अब प्यार की बातें तो सभी करते हैं मगर कोई सच्चा प्यार नहीं करता है। ऐसे में दिक्कत यह हो जाती है कि आखिर कौन सच्चा प्यार कर रहा है? कौन धोखा दे रहा है? बात अगर लड़कों की हो ताे फिर मामला और भी ज्यादा मुश्किल हो जाता है।
लड़को के साथ एक परेशानी यह भी होती है कि उन्हें अपनी फीलिंग्स एक्सप्रेस करना नहीं आता है। ऐसे में अक्सर उनकी गर्लफ्रेंड्स को लगता है कि, ‘यार वो तो मुझसे सच्चा प्यार करता ही नहीं, मैं तो बस टाइमपास हूँ।’
डियर गर्ल्स, यदि आपको भी अपने पार्टनर की मोहब्बत को लेकर जरा कन्फ्यूजन है तो हम इसे दूर करने की कोशिश कर सकते हैं। जी हां। आज हम आपको लड़कों के व्यवहार से जुड़ी कुछ बातें बताएँगे, जिन्हें पढ़कर आप समझ सकती हैं कि आपके पार्टनर का प्यार कितना सच्चा है? तो फिर देर किस बात की है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

हमेशा निभाए वादा
 यदि आपका पार्टनर आपसे वाकई सच्चा प्यार करता है तो वो कभी आपसे झूठे वादे नहीं करेगा। फिर वो किसी डिनर डेट पर जाने की बात हो या आपको कहीं लेने आने की। ‘अरे बेबी, भूल गया था’ जैसी बातें दर्शाती है कि वो रिश्ते को लेकर ज्यादा सीरियस नहीं है।

बिताए आपके साथ वक्त

 ऐसा नहीं है कि उसकी जिंदगी में आप आ गई है तो वो दोस्तों को छोड़ ही दे। लेकिन अगर आप दोनों का पहले से ही कोई प्लान बना हुआ और उसके दोस्तों द्वारा कोई नया प्लान बनाने पर वो खुशी-खुशी उन्हें मना कर दे तो यह आपके लिए उसकी मोहब्बत दर्शाता है। वहीं अगर आपको टाइम देने के लिए कोई बना-बनाया प्लान कैंसिल कर दे तो फिर तो वो दीवाना ही है।

करें परिवार और दोस्तों की कद्र
 आपके पार्टनर को सिर्फ आपसे मतलब नहीं होना चाहिए। यदि वो आपके परिवार का सम्मान करता है। आपके दोस्तों में भी इंटरेस्ट रखता है तो यह सच्चे प्यार की निशानी है। हो सकता है वो इंट्रोवर्ट किस्म का हो। लेकिन उसके हाव-भाव से तो सम्मान और आत्मीयता झलकनी ही चाहिए।

हो आपकी अहमियत
 यदि आप अपने पार्टनर को उसकी कोई गलती बताती हैं या उसकी कोई आदत सुधारने की कोशिश करती हैं और वो इसे एक्सेप्ट करता है तो वो सिर्फ आपसे प्यार ही नहीं करता है, बल्कि उसकी जिंदगी में आप बहुत अहम स्थान रखती हैं। यदि वो आपका सम्मान ही नहीं करता और आपको कुछ समझता ही नहीं है तो प्यार की तो बात ही नहीं की जा सकती।

समझे आपकी उदासी
 ऐसा कई बार होता है कि जब आप उदास होती है और अपने पार्टनर से बात करना चाहती हैं। ऐसे में अगर वो अपना कोई काम छोड़कर आपसे बात करता है और आपका मूड ठीक करने की कोशिश करता है तो उसे वाकई आपकी फिक्र है और वो आपको कभी उदास नहीं देख सकता है।

रखे आपकी सेहत का ध्यान
 यदि आप बीमार हैं तो वो बिल्कुल माँ की तरह आपका ध्यान रखे। आपके काम भी खुद ही निपटा दे तो डियर वो वाकई आपसे बहुत ज्यादा प्यार करता है। अगर वो व्यस्त हो फिर भी आपका ख्याल रखने का कोई ना कोई तरीका निकाल ले तो इससे बेहतर क्या हो सकता है।

अपनाए आपकी कमियां
 यह तो सभी जानते हैं कि परफेक्ट तो कोई भी नहीं होता। यदि वो ‘तुम इतनी बुद्धू क्यों हो’, यार ‘कितना दिमाग खाती हो’ जैसी बातें बोलने के बजाए आप जैसे हो वैसे आपको अपना ले, तभी उसके प्यार में कोई बात है।
लेकिन यह भी ध्यान रहें कि वो आपकी किसी बुरी आदत को सुधारने की कोशिश कर रहा है तो इसे गलत ना समझें।

आपके सपनों को दे उड़ान
 सच्चे प्यार की निशानी तो यही है कि वो अपना लक्ष्य पाने के साथ ही आपके सपनों को भी अहमियत दे। ‘ये तो कुछ भी आइडिया है’ या ‘तुम ये नहीं कर पाओगी’ जैसी बातें करने वाला तो आप पर विश्वास ही नहीं करता है। फिर उसके प्यार का क्या मतलब?

फैसलों में करें शामिल
 ऐसा नहीं है कि वो आपसे पूछकर ही हर काम करें। लेकिन अगर वो कोई बड़ा फैसला ले रहा है और इसमें आपकी राय उसके लिए बहुत अहम है तो ऐसे बंदे को कभी खुद से दूर मत होने दीजिएगा।

पूरी करें आपकी इच्छाएं
दि आप कहीं बाहर जाने या कोई फिल्म दिखाने का बोल दें तो वो बहाने बनाने के बजाए खुशी-खुशी आपकी इच्छा पूरी करने के लिए तैयार हो जाए तो आपको उसके प्यार पर शक नहीं करना चाहिए। साथ ही कभी-कभी वो वाकई ऐसा ना कर पाए तो आप ही थोड़ी समझदारी दिखा दें।

No comments

Powered by Blogger.